व्याख्याता भर्ती परीक्षा की तिथि आगे बढ़वाने कड़ाके की सर्दी में टंकी पर चढ़ीं राजस्थान यूनिवर्सिटी की छात्राएं

0
75

जयपुर : स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा (RPSC School Lecturer Exam 2019) की तिथि आगे बढ़वाने को लेकर जारी आंदोलन एक बार फिर जोर पकड़ता जा रहा है. राजस्थान यूनिवर्सिटी (rajasthan university) में एक दिन बाद ही आंदोलनरत छात्राएं फिर से पानी की टंकी (water tank) पर चढ़ गईं हैं. कड़ाके की सर्दी में इस हाइराइज टंकी पर चढ़ी छात्राओं को नीचे उतारने के लिए जयपुर पुलिस समझाइश करने में जुटी हुई वहीं छात्राएं टंकी से उतरने का नाम नहीं ले रही हैं. लंबे समय से जारी आंदोलन के बावजूद आरपीएससी (RPSC) व्याख्याता भर्ती परीक्षा (RPSC School Lecturer 2019 Exam) अपने निर्धारित समय यानी 3 से 13 जनवरी के बीच ही आयोजित करने का निर्णय पिछले सप्ताह ही लिया गया था.

परीक्षा तिथि बढ़ाने तक आंदोलन जारी

एक दिन पहले 30 दिसंबर को भी यूनिवर्सिटी के बॉयज हॉस्टल के पास पानी की टंकी पर छात्राएं चढ़ गईं थी. वहीं छात्र-छात्राओं ने सरकार को सद्बुद्धि देने के लिए अलाव जलाकर भजन गाए और परीक्षा तिथि बढ़ाने तक आंदोलन जारी रखने की बात कही थी. बता दें कि स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा 3 से 13 जनवरी तक आयोजित होने जा रही है और इसकी तिथि आगे बढ़वाने को मामला एक बार फिर तूल पकड़ता रहा है.

सीएम अशोक गहलोत और शिक्षा मंत्री रघु शर्मा ने लिया निर्णय

मुख्यमंत्री कार्यालय में 24 दिसंबर को बीजेपी सांसद किरोड़ी लाल मीणा के साथ हुई वार्ता के बाद सरकार ने यह निर्णय लिया. पिछले काफी समय से व्याख्याता भर्ती परीक्षा की तिथि बढ़ाने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों की मांग पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने मुख्यमंत्री कार्यालय में सांसद किरोड़ी लाल मीणा के साथ वार्ता की. बैठक के बाद शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि व्याख्याता भर्ती परीक्षा अपने तय समय पर होगी.

READ More...  सचिन तेंदुलकर ने जीता लॉरेस स्पोर्टिंग मूमेंट अवार्ड, जानें कौनसा पल बना यादगार