राहुल-प्रियंका समेत कई नेताओं ने की बात, सचिन पायलट को मनाने की कोशिशें तेज

0
24

राजस्थान में कांग्रेस की सरकार पर जो संकट था वो अब हटता हुआ दिख रहा है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सौ से अधिक विधायकों की परेड करवा कर शक्ति प्रदर्शन किया. इस बीच अब सचिन पायलट को मनाने पर जोर दिया जा रहा है, ताकि कुनबा पूरी तरह से ना टूटे.

सोमवार को सचिन पायलट से पांच बड़े नेताओं ने बात की है, इनमें राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, केसी वेणुगोपाल, अहमद पटेल और पी. चिदंबरम शामिल हैं. सभी ने अब सचिन पायलट को जयपुर जाने को कहा है, ताकि स्थानीय लेवल पर आगे की बातचीत हो सके.

बाकी अब सचिन पायलट पर छोड़ दिया गया है कि वो बात करना चाहते हैं या नहीं. बता दें कि अशोक गहलोत के शक्ति प्रदर्शन के बाद ये बात सामने आई थी कि सचिन पायलट ने अपनी ओर से कुछ शर्तें रखी हैं.

CM गहलोत के करीबियों पर दिल्ली से राजस्थान तक आयकर के बाद ED की छापेमारी

सचिन पायलट ने मांग की है कि वो प्रदेश अध्यक्ष का पद अपने पास रखना चाहते हैं, उनके चार समर्थक विधायकों को मंत्री बनाना चाहते हैं और वित्त-गृह मंत्रालय अपने पास रखना चाहते हैं. इस प्रस्ताव को लेकर एक नेता जयपुर भी जाएंगे.

गौरतलब है कि अब खुद प्रियंका गांधी वाड्रा इस मामले में एक्टिव हुई हैं और दोनों नेताओं से बात कर रही हैं. बता दें कि इससे पहले सचिन पायलट दावा कर रहे थे कि उनके साथ 25 से अधिक विधायक हैं और वो जयपुर नहीं जाएंगे.

दूसरी ओर दोपहर तक अशोक गहलोत ने जयपुर में अपना शक्ति प्रदर्शन किया, सौ से अधिक विधायकों के साथ मिलकर विक्ट्री साइन दिखाया. गौरतलब है कि सरकार बचाने के लिए सौ विधायकों की जरूरत है और अब अशोक गहलोत गुट का दावा है कि उनके पास 109 विधायक मौजूद हैं, ऐसे में सचिन पायलट की ओर से जो 30 विधायकों के साथ का दावा किया जा रहा था उसपर संशय है.

READ More...  जयपुर: फरवरी के पहले सप्ताह में बढ़ा सर्दी का सितम, मौसम ने बदला मिज़ाज़