सचिन पायलट का बीजेपी में स्वागत: ओम माथुर

0
213

भारतीय जनता पार्टी की ओर से कहा गया है कि अगर सचिन पायलट बीजेपी में आते हैं, तो उनका स्वागत है. हालांकि, ओम माथुर ने कहा कि राजस्थान में जो लड़ाई है वो कांग्रेस का अंदरूनी मामला है.

कांग्रेस में सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच अनबन काफी बढ़ गई है. इस बीच भारतीय जनता पार्टी अबतक शांति से पूरे राजनीतिक घटनाक्रम को देख रही थी. अब भारतीय जनता पार्टी के नेता ओम माथुर का कहना है कि अगर सचिन पायलट भाजपा में आना चाहते हैं, तो उनके लिए दरवाजे खुले हैं.

ओम माथुर ने कहा कि अगर कोई भी बीजेपी में आकर हमारी विचारधारा स्वीकार करता है, तो हम लोग हमेशा उसका स्वागत करेंगे. बीजेपी नेता ने कहा कि बीजेपी इतनी बड़ी पार्टी इसलिए बनी है, क्योंकि इसमें लोग शामिल हुए और बीजेपी की विचारधारा जुड़े.

 राजस्थान में MP दोहराना चाहते थे पायलट, पर नहीं दिखा सके सिंधिया जैसा साहस

सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाने की बात पर ओम माथुर का कहना है कि कौन मुख्यमंत्री होगा-नहीं होगा, यह पार्लियामेंट्री बोर्ड डिसाइड करता है. लेकिन सबसे पहले तो एक बात कहना चाहता हूं कि यह कांग्रेस का अपना अंदरूनी झगड़ा है. वहां पर अशोक गहलोत ने विधायकों के साथ सचिन पायलट के साथ व्यवहार ठीक नहीं किया.

हालांकि, उन्होंने कहा कि राजनीतिक घटनाक्रम पर भाजपा की नजर है, लेकिन ये मामला कांग्रेस का ही है. बता दें कि इस पूरे संकट के बीच भारतीय जनता पार्टी की ओर से भी बैठक बुलाई गई है. इस बैठक में मौजूदा हालात पर चर्चा होगी. लेकिन सूत्रों का कहना है कि बीजेपी की ओर से तुरंत फ्लोर टेस्ट की मांग नहीं की जाएगी.

READ More...  राजस्थान पंचायत चुनाव: आरक्षण की तस्वीर साफ, पुर्नगठन की तस्वीर अब भी धुंधली

बता दें कि इससे पहले सचिन पायलट गुट की ओर से साफ किया जा चुका है कि वो लोग भारतीय जनता पार्टी के साथ नहीं जाएंगे. ऐसे में बीजेपी की ओर से इस बयान के अलग मायने निकाले जा रहे हैं. इसके अलावा मंगलवार को ही बीजेपी के कई नेताओं ने कांग्रेस के बागी नेताओं के बयानों की तारीफ की थी.