सलमान खना का ट्वीट ट्विटर पर ट्रोल, बचाव में उतरे अरबाज खान

0
36

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के असमय दुनिया को अलविदा कहने के बाद उनके फैंस स्तब्ध हैं. वे अपने कलाकार के जाने के गम से उबर नहीं पा रहे हैं. उनके फैंस इसके लिए नेपोटिज्म और बॉलीवुड के ताकतवर लोगों को ट्रोल कर रहे हैं और सुशांत की कथित आत्महत्या के बाद से फिल्म अभिनेता अरबाज खान (Arbaaz Khan) को उनके भाई सलमान खान (Salman Khan) के साथ सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है.

बॉलीवुड के भी कई कलाकारों ने उन पर नेपोटिज्म को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है. पहली बार अरबाज खान ने ट्रोल्स पर बहुत ही संयत ढंग से प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने ट्वीट कर ट्रोल करने वालों को ‘खाली दिमाग, शैतान का घर’ कहा है.  अरबाज ने ऐसा कहकर सलमान खान का बचाव किया है. सलमान खान और उनके परिवार पर नेपोटिज्म के आरोप लग रहे हैं. ये आरोप फिल्म इंडस्ट्री के और भी कई लोगों पर लगाए जा रहे हैं.

अरबाज खान ने ट्वीट में लिखा है, ‘खाली दिमाग शैतान का घर है. एक अंग्रेजी कहावत हमने स्कूल में पढ़ी थी. मैं तब इसका ठीक-ठीक अर्थ समझने के लिए बहुत छोटा था, लेकिन अब हमारे चारों तरफ जो कुछ भी हो रहा है उसे देखते हुए, पुरानी कहावत अब पूरी तरह से समझ में आ रही है.’

अरबाज़ खान का ट्वीट रविवार की सुबह आया है, जबकि शनिवार को सलमान खान ने ट्वीट कर अपने प्रशंसकों से अनुरोध किया था कि वे उनके खिलाफ जारी गुस्से और खराब लैंग्वेज के बीच खुद को संयमित रखें. सलमान खान स्टारर 2011 की फिल्म ‘दबंग’ के निर्देशक अभिनव सिंह कश्यप ने अरबाज खान पर भी आरोप लगाए हैं.

READ More...  राहत के दिन खत्म, हल्की बारिश के बाद आज से गिर सकता है दिल्ली-NCR तापमान

सलमान खान ने अपने प्रशंसकों से किया यह रिक्वेस्ट
सलमान खान ने ट्वीट कर कहा है कि, ‘मेरे सभी प्रशंसकों से रिक्वेस्ट है कि सुशांत के प्रशंसकों के साथ खड़े हो और यदि कोई गलत भाषा और बददुआएं दे रहा है तो उसके पीछे उसकी भावना को समझें. कृप्या सुशांत के परिवार और प्रशंसकों का साथ दें क्योंकि किसी प्रियजन का नुकसान बेहद दर्दनाक है.’

फिल्म इंडस्ट्री में छिड़ गई है नेपोटिज्म पर बहस
सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के बाद से फिल्म इंडस्ट्री के अंदर से भेदभाव से लेकर भाई-भतीजावाद, बाहरी और फिल्म इंडस्ट्री का, फिल्म इंडस्ट्री के बड़े परिवार या किसी गॉडफादर से जुड़ा होने और बिना गॉडफादर के संघर्ष करने वाले जैसे सवाल उठाए जा रहे हैं. ऐसे सवाल अभिनव सिंह कश्यप, कंगना रनौत, कोएना मित्रा, अनुभव सिन्हा (Anubhav Sinha), निर्माता निखिल दिवेदी के साथ हेयर स्टाइलिस्ट सपना मोती भवनानी और खेल जगत की बबीता फोगाट जैसे तमाम लोगों ने उठाए हैं.

अभिनव के अलावा शेखर कपूर जैसे फिल्म डायरेक्टर और कई राजनेताओं ने भी सुशांत सिंह राजपूत को प्रोफेशनल तौर पर परेशान किए जाने के आरोप लगाए हैं. अनुपम खेर, कंगना रनौत, विवेक ओबेरॉय, साहिल खान जैसे कई ऐक्टर्स इंडस्ट्री में अपने स्ट्रगल की कहानी बता चुके हैं. कांग्रेस नेता संजय निरूपम ने भी ट्वीट करके आरोप लगाया था कि छिछोरे के बाद से सुशांत सिंह राजपूत से 6 या 7 फिल्में छीन ली गईं………..