सरकार ने होटल खोलने की दी इजाजत , दिल्ली में जिम फिलहाल रहेंगे बंद

0
32

दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने अनलॉक-3 के तहत होटल खोलने की इजाजत दे दी है. हालांकि, जिम खोलने पर रोक जारी रहेगी. सरकार ने ट्रायल पर साप्ताहिक बाजारों को भी मंजूरी दी है. दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की बैठक में ये फैसले लिए गए.

बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा अनलॉक-3 में छूट देने के बाद केजरीवाल सरकार का होटल और साप्ताहिक बाजार खोलने का प्रस्ताव उपराज्याल अनिल बैजल ने खारिज कर दिया था. उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर उपराज्यपाल को अपना निर्णय वापस लेने के निर्देश देने का अनुरोध भी किया था.

अमित शाह को लिखे पत्र में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा था कि दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार कम हो रहे हैं, स्थिति नियंत्रण में है. जबकि यूपी और कर्नाटक, जहां लगातार मामले बढ़ रहे हैं, वहां पर होटल और साप्ताहिक बाजार खुले हुए हैं. मनीष सिसोदिया ने कहा कि यह समझ से परे है कि जिस राज्य ने कोरोना नियंत्रण में बेहतर काम किया, उसे अपने कारोबार बंद रखने के लिए क्यों बाध्य किया जा रहा है?

उपमुख्यमंत्री ने लिखा था कि दिल्ली का 8 फीसदी कारोबार और रोजगार होटल नहीं खुलने के कारण ठप पड़ा है. साप्ताहिक बाजार बंद रहने से 5 लाख परिवार पिछले 4 महीने से घर पर बैठे हैं.

आर्थिक नुकसान झेलने वाले शहर के तमाम व्यापारिक संगठन और होटल एसोसिएशन ने भी उपराज्यपाल अनिल बैजल के फैसले को लेकर नाराजगी जाहिर की थी. संगठन ने अनिल बैजल को पत्र लिखकर मांग की थी कि दिल्ली में होटल और साप्ताहिक बाजारों को खोलने की इजाजत दी जाए. दिल्ली सरकार ने अनिल बैजल को अपने फैसले पर पुनर्विचार करने का अनुरोध कर दोबारा प्रस्ताव भी भेजा था.
READ More...  Rahul Gandhi : ‘फेसबुक-वॉट्सऐप द्वारा हमारे लोकतंत्र और सद्भाव पर हमले का खुलासा हुआ.