सरपंच प्रत्याशी का पत्नी ही मुकाबला, दूसरी बीवी ने कहा- मेरा वोट पति को

0
297

बूंदी : राजस्थान (Rajasthan) में पंचायत चुनाव (Panchayat Election 2020) को लेकर माहौल और सियासी सरगर्मियां परवान पर हैं. बूंदी जिले की अरनेठा ग्राम पंचायत में सरपंच (Sarpanch Chunav) के लिए दावेदारी पेश करने वाले एक ही परिवार के दो सदस्यों की चर्चा सुर्खियाें में छाई हुई है. दरअसल, यहां प्रथम चरण में होने वाले पंचायतीराज चुनाव की नामांकन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और मैदान में जिन प्रत्याशियों की दोवदारी सामने आई है उनमें एक पति-पत्नी भी शामिल हैं. पति और पत्नी दोनों अपने समर्थको के साथ घर-घर जाकर मतदाताओं को रिझाने में जुटे हुए हैं.
17 जनवरी को है चुनाव, पति-पत्नी आमने-सामने

प्रथम चरण के तहत बूंदी जिले के केशवरायपाटन पंचायत समिति क्षेत्र में 17 जनवरी को चुनाव होना है. सरपंच और वार्ड पंच के लिए होने वाले इन चुनाव में बैरवा बस्ती निवासी बजरंगलाल मेघवाल है और उनके साथ हैं उनकी पत्नी सुगना बाई मेघवाल आमने सामने हैं. यहां अब जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों द्वारा प्रचार में दमखम लगाने  लगे हैं.

ऐसे आमने-सामने हुए पति-पत्नी

जानकारी के अनुसार अरनेठा ग्रामपंचायत से सरपंच पद के लिए 8 प्रत्याशियों मैदान में हैं. यहां एक ही घर में रहने वाले पति बजरंगलाल मेघवाल और पत्नी सुगना बाई मेघवाल आमने-सामने डटे हुए हैं. दरअसल, बरजंगालाल के दो पत्नी और उनसे 3 बच्चे हैं. और उन्हें डर था कि कहीं तीन बच्चों के चलते उनका नामांकन खारिज न हो जाए. इस लिए अपने साथ पत्नी सुगना बाई का भी पर्चा भर दिया. लेकिन ऐसा नहीं हुआ और निर्वाचन आयोग ने किसी का पर्चा खारिज नहीं करते हुए दोनों को प्रतीक चिन्ह आंवटित कर  दिए.

READ More...  पीएम मोदी के बयान पर PMO की सफाई, गलवान में चीनी घुसपैठ पर उठे सवाल

दूसरी पत्नी बोली- पति को ही दूंगी वोट
बरजंगालाल और सुगना बाई अपने-अपने समर्थको के साथ अलग-अलग प्रचार कर रहे हैं.  अपने आपको को जनप्रिय बताते हुये अपनी जीत पक्की होने का दावा कर रहे हैं. लेकिन बजरंगलाल की दूसरी पत्नी संतरा बाई पति के सामने पहली पत्नी सुगना बाई के चुनाव लड़ने से खुश नहीं है. वो कह रही हैं कि सुगना बाई की बजाय अपना वोट पति बजरंगलाल को देंगी और उनके समर्थन में ही प्रचार करेंगी.