सरपंच चुनाव में हार के बाद देर रात तक पथराव किए व उदयपुर में पोलिंग बस-पुलिस जीप को लगाई आग

0
177

उदयपुर : राजस्थान के उदयपुर शहर के समीप ऋषभदेव (Rishabhdev) कस्बे के सोमावत गांव में पंचायत चुनाव परिणाम (Panchayat Election Results 2020) जारी होने के बाद बुधवार को बवाल हो गया. यहां कृष्णा कुमारी के विजयी होने के बाद हारे हुए प्रत्याशियों के समर्थकों ने जमकर हंगामा किया और एक पोलिंग बस और पुलिस जीप में आग लगा दी. हंगामा कर रहे लोगों ने पोलिंग बूथ पर भी भारी पथराव किया, जिसके चलते पोलिंग पार्टी और पुलिस के जवान चारों तरफ से घिर गए. काफी देर तक चलते रहे इस हुड़दंग के बाद अतिरिक्‍त पुलिसबल पहुंचा और बल प्रयोग करते हुए स्थिति को काबू में किया गया.

पोलिंग बूथ पर कब्जा, रातभर पथराव
सोमावत गांव के स्कूल में बने पोलिंग बूथ पर एक बार तो स्थिति बूथ कैप्‍चरिंग जैसी हो गई, जिसमें हुड़दंगियों द्वारा जमकर उत्पात मचाया गया. देर रात तक जारी पथराव को देखते हुए पुलिस के अधिकारियों की पूरे घटनाक्रम पर नजर रखे हुए हैं और मौके पर भारी पुलिस जाब्ता भी तैनात किया गया है. दहशत में पोलिंग पार्टियां पुलिस के अधिकारियों के पहुंचने और भारी जाब्ते के बाद सुरक्षित महसूस कर रही हैं.

पहाड़ियों में छिपे हुड़दंगी, कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त

हंगामा कर रहे लोग पुलिस के आने के बाद आसपास की पहाड़ियों पर चढ़ गए. देर रात तक मौके पर स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई थी. पोलिंग बूथ के बाद पुलिस का भारी जाब्ता तैनात हैं तो वहीं पहाड़ियों से हंगामा करने वाले लोग अभी भी पथराव कर रहे हैं, जिससे कई और गाड़ियां क्षतिग्रस्त होने की भी सूचना मिली है.
यह है हंगामा के वजहसोमावत गांव में 6 प्रत्याशी चुनावी मैदान में थे. ऐसे में 297 वोट से कृष्णा कुमारी ने जीत हासिल की. जैसे ही कृष्णा कुमारी की जीत की घोषणा पोलिंग टीम ने की उसके साथ ही मतदान केंद्र के बाहर हंगामा शुरू हो गया. बताया जा रहा है कि हारे गए अन्य सभी प्रत्याशियों के समर्थकों ने माहौल बिगाड़ने की कोशिश की थी. और फिर मामला इतना बढ़ गया कि नौबत आगजनी तक आ गई.

READ More...  COVID-19 : प्रदेश में बीते 12 घंटों में 67 नए मामले पॉजिटिव, कुल पॉजिटिव आंकड़ा पहुंचा 14,997