कल दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन वॉर्ड में हो सकते हैं शिफ्ट, स्वास्थ्य में सुधार…

0
39

दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं और वह अभी साकेत के मैक्स अस्पताल में भर्ती हैं. सत्येंद्र जैन के लिए दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों की एक टीम तैयार की गई है. इस टीम में दिल्ली के सरकारी और प्राइवेट अस्पताल के विभिन्न डॉक्टर्स शामिल हैं.

त्रों ने बताया, टीम को बनाने के पीछे का मुख्य उद्देश्य सत्येंद्र जैन को बेहतर इलाज मुहैया करवाना है. सत्येंद्र जैन अभी ICU में भर्ती हैं. 55 वर्षीय मंत्री सत्येंद्र जैन की हालत में सुधार हो रहा है और वह अभी डॉक्टर्स की निगरानी में हैं.

सत्येंद्र जैन को शनिवार को प्लाज़्मा थैरेपी दी गई थी और उनकी हालत में काफी सुधार है. अब प्राइवेट और कुछ सरकारी अस्पतालों के डॉक्टर्स की एक टीम बनाई गई है जो जरूरत पड़ने पर जैन के डॉक्टर्स को असिस्ट करेगी.

राजीव गांधी अस्पताल में प्लाज़्मा थैरेपी करने की इजाजत नहीं थी

एडिशनल टीम में राजीव गांधी अस्पताल, मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज और अन्य प्राइवेट अस्पतालों के डॉक्टर्स को शामिल किया गया है. सत्येंद्र जैन को राजीव गांधी अस्पताल से ही मैक्स अस्पताल शिफ्ट किया गया था. राजीव गांधी अस्पताल में उनका इलाज तो हो रहा था, लेकिन उन्हें प्लाज़्मा थैरेपी करने की इजाजत नहीं थी.

राजीव गांधी अस्पताल के सूत्रों ने बताया, ‘हमने उन्हें प्लाज़्मा थैरेपी के लिए मैक्स अस्पताल में भेजने से पहले सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली थीं और तब उनकी हालत काफी गंभीर थी. सत्येंद्र जैन को निमोनिया हुआ था और ऑक्सीजन का स्तर भी कम हो गया था. अस्पताल अथॉरिटी ने उन्हें तुरंत ICU में भर्ती करने के लिए कहा था.’

READ More...  मतदान से जुड़ी किसी भी समस्या या शिकायत के लिए यहां करें संपर्क : पंचायत चुनाव 2020

सत्येंद्र जैन 17 जून को कोविड-19 पॉजिटिव हुए थे. बुखार और सांस लेने में परेशानी होने के बाद उन्हें राजीव गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया था.