Jaipur: शहीद राजीव शेखावत को अंतिम विदाई देने उमड़ा जन सैलाब

0
203

जयपुर: राजस्थान में जयपुर जिले के विराट नगर लुहाकणां खुर्द के सपूत राजीव सिंह शेखावत की शहादत को सलाम करने सोमवार को उनके अंतिम संस्कार में जन सैलाब उमड़ पड़ा. भारतीय सेना में तैनात शेखावत जम्मू-कश्मीर के पुंछ इलाके में पाकिस्तान की ओर से शनिवार को की गई गोलाबारी में शहीद हो गए थे. शहीद की पार्थिव देह रविवार को दिल्ली पहुंची थी इसके बाद सोमवार सुबह पैतृक गांव लाई गई. उनके अंतिम संस्कार से पहले सेना के जवानों ने शहीद को सलामी दी. प्रागपुर पुलिस थाना से लुहकाना खुर्द तक यात्रा में लोग शहीद के अंतिम दर्शन करने उमड़ पड़े. रास्ते में भी जगह-जगह पुष्पांजलि दी गई. इस दौरान देश के लिए कुर्बान हुए शहीद राजीव सिंह के जयकारों से पूरा क्षेत्र गूंज उठा.

पाकिस्तानी गोलीबारी में हुए शहीद
36 वर्षीय राजीव सिंह शेखावत 5 राजपूताना राइफल्स में कार्यरत थे. वर्तमान में वे जम्मू-कश्मीर के पुंछ इलाके में तैनात थे. शनिवार को पाकिस्तान सेना ने पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास संघर्ष विराम उल्लंघन करते हुए वहां गोलाबारी की. इसमें राजीव सिंह शेखावत शहीद हो गए. रविवार को राजीव सिंह के शहीद होने की सूचना मिलने के बाद विराटनगर उपखंड अधिकारी उनके पैतृक गांव पहुंचे.

बहादुर सिपाही के जज्बे को सीएम ने  किया सलाम
सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कहा कि ‘मैं लुखाना खुर्द, राजस्थान के बहादुर नायक राजीव सिंह शेखावत को सलाम करता हूं, जिन्होंने नियंत्रण रेखा पर सर्वोच्च बलिदान दिया.’ गहलोत ने शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि इस सबसे कठिन समय में हम उनके साथ हैं.

READ More...  गहलोत सरकार ने 7 IAS अफसरों के ट्रांसफर किए, जोगाराम बने जयपुर कलेक्टर