प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पिछले साल पुलवामा में सुरक्षा बलों पर हुए जघन्य आतंकी हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए शुक्रवार को कहा कि देश इन शहीदों की शहादत को कभी नहीं भूलेगा.

0
170

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पिछले साल जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों पर हुए जघन्य आतंकी हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए शुक्रवार को कहा कि देश इन शहीदों की शहादत को कभी नहीं भूलेगा.

प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में कहा, ‘पिछले साल पुलवामा में सुरक्षा बलों पर हुए जघन्य आतंकी हमले में जान गंवाने वाले वीर शहीदों को श्रद्धांजलि. वे असाधारण लोग थे जिन्होंने हमारे देश की सुरक्षा और सेवा करने में अपना जीवन समर्पित कर दिया. भारत उनकी शहादत को कभी नहीं भूलेगा.’

गौरतलब है कि 14 फरवरी 2019 को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में बड़ा आतंकी हमला हुआ था जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे. यह हमला जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर सीआरपीएफ के काफिले को निशाना बनाकर किया गया था. 40 जवानों के शहीद होने पर पूरा देश में गम का माहौल फैल गया था. इस अटैक से सीआरपीएफ को बड़ा झटका लगा था और उसने उसी समय आतंकियों से बदला लेने की ठान ली थी.पुलवामा का हमला करने वाले आतंकियों को सेना ने तुरंत मारना शुरू कर दिया था. 100 घंटे के अंदर पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड और जैश के स्थानीय आतंकी कामरान को मौत के घाट उतार दिया गया था. इसके बाद कुछ ही दिन बाद 27 फरवरी को भारतीय सेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में एयरस्ट्राइक की थी, जिसमें सैकड़ों आतंकियों के मारे जाने का दावा किया था.

READ More...  लद्दाख में अगले महीने बदल सकते हैं हालात, चीनी सैनिकों को बर्दाश्त नहीं ठंड