श्रीगंगानगर में ग्राम पंचायत चुनाव में एक फर्जी वोट डालने का मामला सामने आया.

0
264

गंगानगर: जिले में ग्राम पंचायत चुनाव में एक फर्जी वोट डालने का मामला सामने आया. खास बात यह है कि बूथ के आरओ ने अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लिया. दरअसल ग्राम पंचायत तीन ई छोटी के सरकारी स्कूल के एक बूथ में एक महिला का फर्जी वोट पोल हो गया.

जब महिला ने इस बात को लेकर विरोध जताया तो बूथ के आरओ सुरेंद्र कुमार ने अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लिया. आरो ने मतदान केंद्र में बैठे एजेंटों पर ही सारी बात डाल दी. बूथ के बाहर खड़े मतदाताओं में इस बात को लेकर बेहद नारजगी दिखी.

आपको बता दे कि पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के लिए बुधवार को वोटिंग हुई. 1700 ग्राम पंचायतों में पंच-सरपंच के चुनाव के लिए वोट डाले गए. वोटिंग के लिए सभी जगह सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए. शाम पांच बजे तक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

बुधवार को 1700 पंचायतों में सरपंच पदों के लिए दस हजार से ज्यादा प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला मतदाताओं ने किया है. जबकि वार्ड पंच के लिए 28 हजार 223 उम्मीदवार मैदान में हैं. तीसरे चरण में 17 सरपंच और 6953 वार्ड पंच का निर्विरोध निर्वाचन हो चुका है.

24 जिलों में पंचायत समितियों में ग्राम सरपंच और वार्ड पंचों के लिए शाम 5 बजे तक मतदान हुआ. लोगों में गांव की सरकार को चुनने के लिए ज़बरदस्त उत्साह दिखाई दिया. लोग सुबह से ही लाइनों में लगकर अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने पहुंचे.

READ More...  दहेज के खिलाफ, मिलेगा तत्व ज्ञान से इंसाफ़