सुशांत केसः : NCB ने किया जमानत का विरोध, रिया की याचिका पर सुनवाई

0
62

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में रिया चक्रवर्ती गिरफ्तार हो चुकी हैं. अब उनके वकीलों ने अदालत में जमानत याचिका दाखिल की है. लेकिन गुरुवार को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने अदालत में रिया की जमानत का पुरजोर विरोध किया.

रिया चक्रवर्ती की जमानत पर सुनवाई के दौरान कोर्ट ने रिया का इंटेरोगेशन स्टेटमेंट पढ़ा. अदालत ने पैसा और ड्रग्स दोनों पहलुओं पर पक्षों को सुना. बाद में रिया के वकीलों को भी कोर्ट में डिफेंस को मौका मिला. उन्होंने रिया को जमानत दिए जाने के पक्ष में अपनी दलीलें पेश की. लेकिन एनसीबी ने पूरी शिद्दत से रिया की जमानत याचिका का विरोध किया.

एनसीबी ने अदालत में कहा कि अभी मामले की आगे और जांच करनी है. मामला भी खत्म नहीं हुआ है. जांच आगे चल रही है. एनसीबी की टीम के अधिकारी चार-पांच दिन से अपने घर भी नहीं गए हैं. लगातार इस मामले की जांच कर रहे हैं.

एनसीबी की तरफ से कोर्ट को बताया गया कि ड्रग्स की खरीददारी निजी उपयोग के लिए नहीं थी, बल्कि दूसरों के लिए थी. अब माना जा रहा है कि एनडीपीएस एक्ट की धारा 27 ए के तहत उसके द्वारा की गई ड्रग्स की खरीदारी ही उसकी परेशानी का सबब बनेगी.

सुनवाई के दौरान एनसीबी के तेज तर्रार अफसर समीर वानखेडे भी कोर्ट में मौजूद रहे. उधर, शोविक चक्रवर्ती ने अपने कबूलनामे में कहा था कि 16 मार्च को रिया ने उसे मैसेज किया और बताया कि सुशांत को मारिजुआना और हैश की जरूरत है. सुशांत दिन में कम से कम 4-5 बार मारिजुआना लेते हैं.

READ More...  क्या करेंसी नोटों से भी है कोरोना वायरस संक्रमण का खतरा? जानिए RBI ने क्या कहा

इस पर शोविक ने रिया को जवाब देते हुए कहा कि वो 5 ग्राम बड यानी क्यूरेटेड मारिजुआना की व्यवस्था करेगा, जो 20 बार स्मोक करने के लिए पर्याप्त होगी. इसके बाद शोविक ने बड के लिए अपने दोस्त अब्दुल बासित परिहार से संपर्क किया और फिर रिया-सैमुअल को बड के रेट की जानकारी दी.

उस वक्त सैमुअल मिरांडा, सुशांत के घर के मैनेजर हुआ करते थे. फिर सैमुअल ने बासित परिहार से संपर्क किया. बासित ने जैद का नंबर दिया और दूसरे दिन यानी 17 मार्च को बड पहुंचा दिया गया. इस तरह से शोविक ने अपने ड्रग्स कनेक्शन का खुलासा किया है.