Solar Eclipse 2020 : मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क राशि वालों पर क्या होगा सूर्य ग्रहण का प्रभाव, जानें

0
133

सूर्य ग्रहण २०२० (Solar Eclipse 2020) : सूर्य ग्रहण 21 जून को है. यह पूर्ण सूर्य ग्रहण (Total Solar Eclipse) है. इस दौरान सूर्य ग्रहण (June Solar Eclipse 2020) के दौरान चंद्रमा पूर्ण रूप से सूर्य को ढंक लेगा जिस वजह से दिन के समय में अन्धेरा हो जाएगा. वैदिक ज्योतिष भी सूर्य ग्रहण की घटना के दौरान, मनुष्यों को सावधान रहने की सलाह देता है। क्योंकि उसके अनुसार, ग्रहण के समय ही सबसे अधिक नकारात्मक ऊर्जा पृथ्वी को प्रभावित करती है। इसके परिणामस्वरूप, मनुष्यों को कई समस्याओं से दो-चार होना पड़ सकता है। यह सूर्य ग्रहण कई ग्रहों को भी प्रभावित करेगा जिसका प्रभाव अलग अलग राशि वालों पर अलग-अलग होगा. जानें मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क (Aries, Taurus, Gemini, Cancer Zodiac Signs) राशि वालों के लिए यह सूर्य ग्रहण शुभ या अशुभ, कैसा फल लेकर आएगा…

मेष राशि
मेष राशि में ये सूर्य ग्रहण, आपके तृतीय भाव को सक्रिय करेगा. जिसके कारण, आपको सामान्य ही फलों की प्राप्ति होगी. आपके आर्थिक जीवन के लिए ये समय शुभ रहेगा. साथ ही, यह ग्रहण, आपके जीवन में कई सकारात्मक परिवर्तन भी लेकर आएगा.

वृषभ राशि
सूर्य ग्रहण वृषभ राशि के, दूसरे भाव को प्रभावित करेगा. ऐसे में आपको सबसे अधिक अपने ख़र्चों पर नियंत्रण रखने की ज़रूरत होगी, क्योंकि इस दौरान आपको आर्थिक जीवन में, कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. धन हानि होने के योग भी बनेंगे, इसलिए धन के किसी भी निवेश को अभी करने से परहेज करें.

मिथुन राशि
ये सूर्य ग्रहण सबसे अधिक, मिथुन राशि के लोगों को प्रभावित करने वाला है, क्योंकि ग्रहण आपकी ही राशि में पड़ेगा. ऐसे में आपको इस दौरान, अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की ज़रूरत होगी. आशंका है कि आपको सेहत हानि हो. साथ ही जितना संभव हो खुद को, व्यर्थ के तनाव से भी दूर रखते हुए, केवल सकारात्मक विचार अपनाने का प्रयास करें.

READ More...  अब प्राइवेट कर्मचारियों को भी मिलेगी पेंशन! सरकार कर रही है कानून में बदलाव की तैयारी

कर्क राशि
ये सूर्य ग्रहण, कर्क राशि के द्वादश भाव को प्रभावित करेगा, जिसकी वजह से आपको धन हानि होने के योग बनेंगे. आपको इस समय, अपनी सेहत के प्रति भी सतर्कता बरतनी होगी, क्योंकि इस दौरान आपको रोग प्रतिरोध क्षमता कमजोर रहेगा.