IPL के बाद होगा मिनी आईपीएल? सौरव गांगुली ले सकते हैं बड़ा फैसला!

0
160

जब से सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) बीसीसीआई के अध्यक्ष बने हैं, तभी से लगातार भारतीय क्रिकेट फैंस को एक के बाद एक सरप्राइज मिल रहे हैं. अब खबर है कि बीसीसीआई मिनी आईपीएल (Mini IPL) कराने की योजना पर विचार करने वाली है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मुद्दे पर पांच नवंबर को हुई गवर्निंग काउंसिल की बैठक में भी चर्चा हुई थी. बैठक में मुद्दा उठा था कि आखिर कैसे चैंपियंस लीग के बंद होने के बाद खाली हुए समय को भरा जाए. वहां कौन सा टूर्नामेंट कराया जाए?

मिनी आईपीएल सितंबर-अक्टूबर में होगा?
इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई चैंपियंस लीग के बंद होने के बाद खाली हुई जगह को भरने पर विचार कर रही है. बीसीसीआई जल्द ही मिनी आईपीएल (Mini IPL) पर विचार कर सकती है. बैठक में आईपीएल के चीफ ऑपरेटिंग अफसर हेमांग अमिन ने गवर्निंग काउंसिल को बताया था कि चैंपियंस लीग सितंबर और अक्टूबर में 15 से 20 दिन तक आयोजित की जाती थी. अब क्योंकि सितंबर और अक्टूबर चैंपियंस लीग का समय था तो ऐसे में बीसीसीआई को एक और आईपीएल लाना चाहिए, जिससे आईपीएल ब्रांड का विस्तार हो और बीसीसीआई को वित्तीय फायदा भी मिले.

cricket news, indian cricket team, bcci, bcci president, sourav ganguly, team india , सौरव गांगुली, इंडियन क्रिकेट टीम, बीसीसीआई, टीम इंडिया, बीसीसीआई अध्यक्ष, आईपीएल, इंडियन प्रीमियर लीग, सनराइजर्स हैदराबाद, कोलकाता नाइटराइडर्स, मुंबई इंडियंस, Mumbai Indians, Kolkata Knight Riders, Sunrisers Hyderabad

आईपीएल के बाद होगा मिनी आईपीएल?

बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा के बाद कहा गया कि बीसीसीआई की बैठक में इसका फैसला लिया जाएगा. बता दें कि चैंपियंस लीग को 5 साल पहले बंद कर दिया गया था, जिसमें दुनियाभर की बेस्ट टी20 लीग आपस में मुकाबला करती थीं. ये टूर्नामेंट 2014 के बाद बंद कर दिया गया था.

विदेश में आईपीएल टीमों के खेलने पर भी हुआ विचारइंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक आईपीएल गवर्निंग काउंसिल में आईपीएल टीमों का आईसीसी के एसोसिएट देशों से मुकाबले की बात पर भी चर्चा हुई. बैठक में प्रस्ताव रखा गया कि जुलाई और अगस्त में आईपीएल टीमें एसोसिएट देशों में जाकर मैच खेल सकती हैं. यही नहीं बैठक में ये भी कहा गया कि आईपीएल टीमें विदेश में एक-दूसरे से फ्रेंडली मैच खेल सकती हैं जिससे पूरी दुनिया में आईपीएल के और फैंस बढ़ें. हालांकि इस मुद्दे पर बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह ने कहा कि इस मुद्दे पर बड़े ग्रुप के साथ चर्चा की जानी चाहिए.