सूटकेस के कार्ड बोर्ड में छिपाकर यूं लाया गया 24. 50 लाख का सोना, तस्करी का दुबई-राजस्थान कनेक्शन

0
30

जयपुर. राजधानी जयपुर के इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने तस्करी कर लाया जा रहा 24 लाख 50 हजार रुपए की कीमत का सोना पकड़ा है. कस्टम विभाग की इस कार्रवाई में खुलासा हुआ है कि तस्करी का यह सोना दुबई से जयपुर लाया गया है. स्पाइस जेट के विमान से दुबई से जयपुर पहुंचे यात्री की चेकिंग के दौरान तस्करी का यह सोना पकड़ा गया है.

465 ग्राम है सोने का कुल वजन

कस्टम विभाग के अधिकारियों ने रविवार को जयपुर एयरपोर्ट पर चेकिंग के दौरान एक यात्री की गतिविधियों पर कुछ शक हुआ. इस यात्री को ग्रीन चैनल पर रोककर उसके सामान की जांच की गई. जांच में सूटकेस के कार्ड बोर्ड में तस्करी का सोना छिपा हुआ मिला. कस्टम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक सोना सूटकेस के कार्ड बोर्ड में परतों के रूप में छिपाया गया था. कार्डबोर्ड से सोने की सभी फाइल्स को कस्टम अधिकारियों ने साावधानी पूर्वक बाहर निकाला. कस्टम अधिकारियों द्वारा पकड़े गए इस सोने का कुल वजन 465 ग्राम है. इसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 24 लाख 50 हजार रुपए बताई जा रही है.

यात्री के विदेश आने जाने का रिकॉर्ड खंगाला

कस्टम विभाग के आयुक्त सुभाष अग्रवाल का कहना है एयरपोर्ट पर सभी तरह के सामान की सघन चेकिंग की जा रही है. ऐसे यात्री जो संदिग्ध पाए जाते हैं उन पर विभाग के अधिकारी विशेष निगरानी रख रहे हैं. कस्टम विभाग के अधिकारियों ने पकड़े गए यात्री से तस्करी के सोने के संबंध में पूछताछ की है. यात्री के विदेश आने जाने का रिकॉर्ड भी खंगाला गया है. इसके अलावा राजस्थान में किन-किन लोगों को कौन-कौन से शहरों में तस्करी का यह सोना सप्लाई किया जाता है. इस बारे में भी आरोपी यात्री से कस्टम अधिकारी पूछताछ में जुटे हैं. उल्लेखनीय है कि पूर्व में भी जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी के कई मामले पकड़े जा चुके हैं.

READ More...  जैसलमेर में तबलीगी जमात के पदाधिकारी के खिलाफ मामला दर्ज, संक्रमण फैलाने का आरोप