स्वामी नित्यानंद विदेश भागा या नहीं, विदेश मंत्रालय को नहीं है कोई जानकारी

0
90

अहमदाबाद. स्वामी नित्यानंद (Swami Nithyananda) के देश छोड़कर फरार होने की खबर मीडिया में आने के बाद विदेश मंत्रालय (Ministry of External Affairs) ने कहा है कि उसके पास ऐसी कोई जानकारी नहीं है. विदेश मंत्रालय की ओर से बताया गया है कि गुजरात पुलिस और गृह मंत्रालय (Ministry of Home Affairs) की तरफ से अभी तक उन्हें ऐसी कोई जानकारी नहीं दी गई है कि नित्यानंद देश छोड़कर फरार हो गया है. नित्‍यानंद पर अहमदाबाद (Ahmedabad) में अपना आश्रम चलाने के लिए बच्चों को कथित तौर पर अगवा करने और उन्हें बंधक बनाकर अनुयायियों से चंदा जुटाने के काम में लगाने का आरोप है.
अहमदाबाद (ग्रामीण) के पुलिस अधीक्षक आरवी असारी के मुताबिक नित्यानंद विदेश भाग गया है. उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ी तो गुजरात पुलिस उचित कार्रवाई करते हुए नित्यानंद को हिरासत में लेगी. कर्नाटक में अपने खिलाफ रेप का मामला दर्ज होने के बाद ही नित्यानंद देश छोड़कर भाग गया था और उसे यहां ढूंढना समय की बर्बादी होगी. उसके भारत आने के बाद हम निश्चित तौर पर उसको गिरफ्तार करेंगे.

दूसरी ओर, अहमदाबाद (ग्रामीण) के पुलिस उपाधीक्षक केटी कमरिया ने बताया, पुलिस नित्यानंद के आश्रम से लापता हुई एक महिला के मामले में भी जांच कर रही है. महिला के पिता जनार्दन शर्मा ने विवेकानंद पुलिस स्टेशन में उसके लापता होने की शिकायत दर्ज कराई थी. हमने स्वामी नित्यानंद के दो अनुयायियों को रिमांड में लिया है. अगर हमें मौजूदा जांच के दौरान स्वामी के खिलाफ ठोस सबूत मिलते हैं, तो हम उसके खिलाफ मामला दर्ज करेंगे.

READ More...  खुला मैदान, 30 फीट के दायरे में चार लाशें, देखें हैदराबाद एनकाउंटर साइट की तस्वीरें