तेहरान में टेकऑफ के बाद ही क्रैश हो गया यूक्रेन का विमान, 176 लोगों की मौत, देखें Video

0
128

ईरान के तेहरान (Tehran) में यूक्रेन (Ukrain) का एक यात्री विमान बोइंग-737 हादसे का शिकार हो गया. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, इस विमान हादसे में सभी 176 लोगों की मौत हो गई है. इनमें 9 क्रू मेंबर थे. ईरानी समाचार एजेंसी ISNA ने विमान में सवार सभी लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है. एविएशन डिपार्टमेंट की तरफ से एक जांच टीम घटनास्थल पर भेजी गई है.

ईरानी समाचार एजेंसी ISNA के मुताबिक, ये हादसा सुबह 9 बजे राजधानी तेहरान स्थित इमाम खुमैनी एयरपोर्ट के पास हुआ. वेबसाइट ‘फ्लाइटरडार24’ के अनुसार, यूक्रेन अंतरराष्ट्रीय एयरलाइन की इस विमान ने तेहरान से उड़ान भरी थी और कीएफ जा रहा था. कीएफ यूक्रेन की राजधानी है. 7900 फीट की ऊंचाई पर ये विमान हादसे का शिकार हो गया.

ukrain plane

बोइंग 737 ने ऐसे भरी थी उड़ान.

ISNA के मुताबिक, बताया जा रहा है कि विमान को स्थानीय समयानुसार सुबह 5:15 पर उड़ान भरनी थी. हालांकि, इसे 6:12 पर रवाना किया गया. टेकऑफ के बाद ही बोइंग 737 में तकनीकी खराबी आ गई और इसने डेटा भेजना बंद कर दिया. कुछ देर बाद ही ये क्रैश हो गया. एयरलाइन ने इस मामले में अब तक बयान जारी नहीं किया है.

इस विमान हादसे का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें एक विमान गिरते हुए दिख रहा है. गिरते ही विमान शोलों में बदल गया.


बता दें कि आज सुबह से ही ईरान की घटनाएं मीडिया में छाई हुई हैं. ईरान ने सुबह ही इराक के बगदाद में अमेरिका के दो सैन्य ठिकानों पर मिसाइल अटैक किए हैं. उसके कुछ घंटे बाद ही यूक्रेन का यात्री विमान बोइंग 737 तेहरान एयरपोर्ट के नजदीक क्रैश हो गया. इसके कुछ देर बाद ही ईरान में भूकंप के दो झटके महसूस किए गए.

READ More...  बेटी अनायरा को गोद में लिए नजर आए कपिल शर्मा, कोरोना से लड़ने वालों को दिया खूबसूरत ट्रिब्यूट

रिक्टर पैमाने पर भूकंप का पहला झटका 5.5 का था, जबकि दूसरा झटका 4.9 का आया. ये दोनों झटके सुबह 9:40 से 9:50 के बीच महसूस किए गए. खास बात ये है कि जहां भूकंप के झटके मसहूस किए गए, वहीं ईरान का न्यूक्लियर रिएक्टर भी हैं.