चाय की थड़ी वाले ने सोशल मीडिया के जरिये लगायी बिजनेस में ऊंची छलांग

0
20

पूरे देश और दुनिया में सोशल मीडिया के सदुपयोग और दुरुपयोग को लेकर एक जंग सी छिड़ी हुई है. एक तरफ सोशल मीडिया कुछ लोगों के लिए किसी बड़े दुश्मन की शक्ल में सामने आ रहा है वहीं किसी के लिए यह हजारों-लाखों रुपयों के टर्नओवर में इजाफा करने वाला साबित हो रहा है. इन सबके बीच लेकसिटी उदयपुर के एक चाय वाले के लिए यही सोशल मीडिया अपने व्यवसाय के फ्री ऑफ कोस्ट प्रमोशन के लिये एक देवदूत की तरह साबित हुआ है.

लेकसिटी उदयपुर में सहेलियों की बाड़ी के सामने स्थित पंडीतजी लेमन टी स्थानीय लोगों के अलावा देशी विदेशी सैलानीयों के लिए आज किसी परिचय की मोहताज नही हैं. अपनी खास तरह की लेमन टी के लिए पहचान बनाने वाले प्रेमपुरी गोस्वामी उर्फ पंडितजी की इस प्रसिद्धी के पीछे यदि कोई है तो वो है फ्री फंड का सोशल मीडिया वाला प्रचार.

सदुपयोग करें तो सोशल मीडिया जैसा कोई दूसरा दोस्त नहीं हो सकता

एक समय तक पंडित जी की यह लेमन टी स्टॉल कुछ खास लोगों के बीच ही प्रसिद्ध थी. लेकिन इस बीच एक अनजान शख्स ने प्रचार के लिए प्रेमपुरी गोस्वामी को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का सदुपयोग की करने सलाह दी. इस सलाह ने प्रेमपुरी गोस्वामी तकदीर ही बदल दी. आज गूगल, फेसबुक, इंस्ट्राग्राम और ट्वीटर जैसे सोशल नेटवर्क के सहारे पंडित जी लेमन टी पीने के लिये सैलानी दौड़े चले आते हैं. बकौल प्रेमपुरी गोस्वामी यदि कोई सदुपयोग करें तो सोशल मीडिया जैसा कोई दूसरा दोस्त नहीं हो सकता.

कई सेलिब्रिटी भी दीवाने हो रहे हैं

READ More...  मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट को दिया अंतिम रूप, वित्त विभाग अधिकारियों के साथ किया फाइनल

प्रेमपुरी गोस्वामी की इस लेमन टी को पंसद करने वालों में स्थानीय लोगों के अलावा देश के विभिन्न प्रदेशों से आने वाले सैलानीयों की फेहरिस्त भी काफी लंबी हैं. लेकिन सोशल मीडिया पर अनूठे अंदाज में प्रचार से यहां आने वाले लोग खासे प्रभावित होते हैं. सोशल मीडिया के बूते आज प्रेमपुरी गोस्वामी की लेमन टीम के कई सेलिब्रिटी भी दीवाने हो रहे हैं.