4 जिलों में रेड और 11 जिलों में ऑरेंज अलर्ट,आज मूसलाधार बारिश की चेतावनी

0
545
राजस्थान पर मॉनसून पूरी तरह से मेहरबान है. लगातार हो रही बारिश के दौर के बीच मौसम विभाग ने शनिवार को राजस्थान में बारिश के आसार जताये हैं.

जयपुर. अगस्त महीने में राजस्‍थान में झमाझम बारिश का दौर लगातार जारी है. मॉनसून प्रदेश के लगभग सभी हिस्सों में अपनी सक्रियता दिखा रहा है. मौसम विभाग ने शु्क्रवार को भी प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बारिश की संभावना जताई थी. जिसके बाद आज प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बारिश की संभावना है. लेकिन खासतौर पर दक्षिण राजस्थान के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने 22 अगस्‍त को 4 जिलों के लिए रेड तो 11 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

चार जिलों में अत्यंत भारी बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने प्रदेश के चार जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. दक्षिण राजस्थान के बांसवाड़ा, डूंगरपुर, चित्तौड़गढ़ और राजसमंद में आज अत्यधिक भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है.

11 जिलों में ऑरेंज अलर्ट
मौसम विभाग ने मॉनसून की सक्रियता को देखते हुए प्रदेश के 11 जिलों में भारी बारिश की संभावना जताते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार अजमेर, बारां, बूंदी, भीलवाड़ा, जयपुर, झालावाड़, कोटा, सवाईमाधोपुर, सिरोही, टोंक और उदयपुर में भारी बारिश हो सकती है.  कुछ एक स्थानों पर मूसलाधार बारिश के भी आसार हैं.
बांसवाड़ा में शुरु भी हुआ बारिश का दौर

लगभग एक महीने से अच्छी बारिश का इंतजार कर रहे बांसवाड़ा जिले में अब जाकर अच्छी बारिश का दौर शुरु हुआ है. कल शाम करीब सात बजे से मूसलाधार बारिश का दौर देखने को मिला था. जो तीन घंटे से भी ज्यादा समय तक जारी रहा.

READ More...  पाली में तेज रफ्तार पिकअप की चपेट में आने से बाइक सवार तीन युवकों की मौत