भारत दौरे को लेकर ‘क्रेजी’ डोनाल्ड ट्रंप, बोले-मोदी ने बताया 50 लाख लोग स्वागत को तैयार

0
77
Official portrait of President Donald J. Trump, Friday, October 6, 2017. (Official White House photo by Shealah Craighead)
  • ट्रंप के भारत दौरे की तैयारी
  • लाखों लोग करेंगे स्वागत
  • 24-25 फरवरी को भारत दौरे पर ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत दौरे को लेकर बेहद उत्सुक दिख रहे हैं. ट्रंप ने वॉशिंगटन में अपने कार्यालय ओवल ऑफिस में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि वे अपने भारत दौरे की तैयारी कर रहे हैं जहां लाखों लोग उनका स्वागत करने को तैयार हैं.

व्हाइट हाउस ने 10 फरवरी को घोषणा की थी कि डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी और 25 फरवरी को भारत दौरे पर आएंगे. ट्रंप अहमदाबाद और नई दिल्ली में रहेंगे.

लाखों लोग स्वागत को तैयार

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, ” वे (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) मेरे दोस्त हैं, वे बेहद शानदार इंसान हैं. मैं भारत जाने के इंतजार में हूं, हम लोग इस महीने के अंत में भारत जा रहे हैं.” ट्रंप ने कहा कि इस सप्ताह के अंत में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें कहा कि लाखों लोग उनका स्वागत करने को तैयार हैं. ये लोग एयरपोर्ट से क्रिकेट स्टेडियम तक उनका स्वागत करेंगे.

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक दिन पहले न्यू हैंपशायर की अपनी रैली का जिक्र किया. इस रैली में 40 से 50 हजार लोग शामिल हुए थे. राष्ट्रपति ने थोड़ा मजाकिया अंदाज में कहा कि हो सकता है कि वो इतनी बड़ी भीड़ के बीच सहज महसूस न करें.

50 से 70 लाख लोग स्वागत में

ट्रंप ने कहा, “जब हमारे यहां 50000 लोग थे तो ये मुझे उतना अच्छा नहीं लगने जा रहा है.” राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा, ” पीएम मोदी ने कहा कि हमारे यहां लाखों-लाख लोग होंगे. उनका मानना है कि सिर्फ एयरपोर्ट से लेकर न्यू स्टेडियम (मोटेरा स्टेडियम) तक 50 से 70 लाख लोग होंगे. क्या आपको पता है कि ये दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम है, वे इसका निर्माण कर रहे हैं. ये लगभग पूरा हो चुका है और दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम है.

READ More...  हेरिटेज सिटी का सर्टिफिकेट देने से पहले जयपुर देखने पहुंचीं UNESCO महानिदेशक