उदयपुर में भी कोरोना वायरस का खौफ, 3 संदिग्धों को आइसोलेशन वार्ड में किया भर्ती

0
212

उदयपुर. कोरोना वायरस की आशंका उदयपुर शहर भी पहुंच गई है. यहां महाराणा भोपाल चिकित्सालय के आइसोलेशन वार्ड में कोरोना वायरस के 3 संदिग्ध मरीजों को भर्ती किया गया है. सरकार के निर्देश मिलने पर तीनों को उदयपुर में चिकित्सा विभाग ने डिटेन किया और फिर सेम्पल लेने के लिए आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है. सेम्पल की जांच रिपोर्ट आने तक तीनों को आइसोलेशन वार्ड में रखने के निर्देश दिए गए हैं. जांच रिपोर्ट आने के बाद सरकार से निर्देश प्राप्त कर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

तीनों के बारे में मेडिकल टीम को मिले थे निर्देश
चीन से लौटे एक व्यक्ति में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. उसके बाद सरकार और ज्यादा सतर्क हो गई है. उस व्यक्ति के फ्लाइट में उसके आसपास रह चुके अन्य लोगों की भी जांच कराई जा रही है. इसी कड़ी में भरतपुर के एक युवक और चीन से भारत घूमने आई एक युवती को उदयपुर में मेडिकल टीम ने डिटेन किया है. इसके साथ ही उदयपुर जिले के सलूंबर के रहने वाले एक युवक को भी चीन से भारत लौटने पर मेडिकल टीम ने आइसोलेशन वार्ड में रखा है. सरकार ने तीनों के बारे में मेडिकल टीम को निर्देश दिए थे. उसके बाद तीनों को आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया गया है.

तीनों के सेम्पल लेकर जांच करवाई जाएगी

चिकित्सा विभाग तीनों के सेम्पल लेकर उनकी जांच करवाएगा. उदयपुर के एमबी चिकित्सालय के अधीक्षक डॉक्टर आर एल सुमन का कहना है कि तीनों में कोरोना वायरस के कोई लक्षण साफ तौर पर नहीं देखे जा रहे हैं, लेकिन सरकार से निर्देश मिलने के बाद जांच के लिए तीनों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. यदि जांच रिपोर्ट नेगेटिव आती है तो सरकार को सूचना देकर इन्हें घर भेजा जाएगा.

READ More...  करौली: निःशब्द आवासीय मूक बधिर विद्यालय में चल रहा दिव्यांग स्काउट गाइड प्रशिक्षण शिविर

चीन में हालात हुए भयावह
कोरोना वायरस के चलते चीन में हालात भयावह बन रहे हैं. ऐसे में भारत सरकार किसी भी तरह की लापरवाही नहीं कर रही है. चीन से लौटने वाले लोगों पर विशेष नजर बनाए हुए हैं. सभी एयरलाइंस को यह निर्देश दिए गए हैं कि वे चीन से आने वाले लोगों के बारे में सरकार को विस्तार से जानकारी दें ताकि कोरोना संदिग्ध को भारत में प्रवेश के साथ ही मेडिकल टीम के पास पहुंचाया जा सके.