Union Budget 2020: सीएम गहलोत और डिप्टी सीएम पायलट ने आम बजट को बताया निराशाजनक

0
173

जयपुर. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वित्त वर्ष 2020-21 के लिए शनिवार को पेश किए गए आम बजट को निराशाजनक बताते हुए कहा कि इसमें अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की कोई योजना नहीं है. संसद में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की ओर से बजट पेश किए जाने के बाद सीएम अशोक गहलोत ने एक के बाद एक चार ट्वीट  इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी. वहीं डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कहा कि केवल भाषण से देश की आर्थिक स्थिति में बदलाव नहीं होगा.

बजट ने युवाओं की उम्मीदों को तोड़ दिया
अपने ट्वीट में सीएम गहलोत ने कहा कि अपेक्षा थी कि इस बहुप्रतीक्षित बजट में वित्तमंत्री अर्थव्यवस्था को बल देने के लिए कुछ वास्तविक कदमों की घोषणा करेंगी, लेकिन यह बहुत ही निराशाजक और प्रभावहीन रहा. सीएम गहलोत ने लिखा कि इतने लंबे भाषण के बावजूद इसमें आर्थिक मंदी के कारण उत्पन्न चुनौतियों/मुद्दों पर ध्यान देने तथा अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की कोई पुख्ता योजना इसमें नहीं है. सीएम ने कहा कि देश का युवा रोजगार के अवसरों में वृद्धि की योजना का इंतजार कर रहा था, लेकिन बजट ने उनकी उम्मीदों को तोड़ दिया. विकास की दृष्टि और नौकरियों के सृजन की योजना के बिना अर्थव्यवस्था को कैसे पुनर्जीवित किया जाएगा ?

पायलट बोले रोजगार की नीति का अभाव दुखद है
वहीं डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने भी ट्वीट कर बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि केवल भाषण से देश की आर्थिक स्थिति में बदलाव नहीं होगा. आज के बजट में युवाओं के लिए रोजगार की नीति का अभाव दुखद है. विकास दर सहित अन्य मुद्दों पर केंद्रीय बजट में स्पष्ट रोडमैप नहीं दिया है, जिससे जनता के हाथ एक बार फिर निराशा लगी है.

READ More...  क्रिसमस के जश्न में डूबी दुनिया, खूबसूरत सजावट और रोशनी से जगमगाए चर्च