तैयार है विजय माल्या अब बैंकों को 13960 करोड़ रुपये चुकाने के लिए

0
43

विजय माल्या के वकील ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि उन्होंने बैंकों के कंसोर्टियम को बड़ा पैकेज देने की पेशकश की है और अगर यह स्वीकार किया जाता है, तो उनके खिलाफ सभी मामले प्रवर्तन द्वारा निदेशालय से हल निकाला जा सकता है.

नई दिल्ली. भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या अब बैंकों को सेटलमेंट के तहत 13960 करोड़ रुपये चुकाने के लिए तैयार है. माल्या के वकील ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि उन्होंने बैंकों के कंसोर्टियम को बड़ा पैकेज देने की पेशकश की है और अगर यह स्वीकार किया जाता है, तो उनके खिलाफ सभी मामले प्रवर्तन द्वारा निदेशालय से हल निकाला जा सकता है. इससे पहले भी विजय माल्या ने कहा था कि वो किंगफिशर एयरलाइंस द्वारा लिए गए सारे कर्ज को चुकाने के लिए तैयार हैं लेकिन भारत में बैक और ईडी उसकी बात नहीं सुन रहे हैं.

आपको बता दें कि भारतीय स्टेट बैंक के नेतृत्व में 13 बैंकों के कंसोर्टियम ने भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या के खिलाफ लंदन हाईकोर्ट में  कहा था कि माल्या द्वारा 9,834 करोड़ रुपये चुकाने का प्रस्ताव बेतुका है.विजय माल्या पर देश के बैंकों का करीब 9000 करोड़ रुपये का कर्ज बकाया है और विजय माल्या इसे चुकाए बिना मार्च 2016 में देश से बाहर चला गए थे. विजय माल्या को भगोड़ा घोषित किया जा चुका है और उसपर लंदन की अदालत में केस भी चल रहा है. इसके अलावा कई भारतीय एजेंसियां उसको मनी लॉन्ड्रिंग और पैसे की धोखाधड़ी सहित कई डिफॉल्ट मामले में वॉन्टेड घोषित कर चुकी हैं.

READ More...  CCTV से पकड़ में आए आरोपी, 30 साल के शख्स की चाकू से गोदकर हत्या

13960 करोड़ रुपये चुकाने के लिए तैयार-अंग्रेजी के अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के मुताबिक, मुख्य न्यायाधीश एसए बोबडे की अध्यक्षता वाली पीठ के समक्ष वकील ने सैटलमेंट पैकेज की रकम का जिक्र नहीं किया है.

लेकिन अखबार को सूत्रों ने बताया है कि माल्या सेटलमेंट के लिए 13,960 करोड़ रुपये चुकाने के लिए तैयार है. माल्या की ओर से प्रस्तावित ये रकम अब तक की सबसे ज्यादा है. इससे पहले 9000 करोड़ रुपये की पेशकश की थी. ईडी द्वारा पंजीकृत पीएमएलए के तहत बैंकों के कंसोर्टियम के साथ विवाद के निपटारे और मनी लॉन्ड्रिंग के मामलों को बंद करने के लिए माल्या की यह अब तक की सबसे ऊंची पेशकश है.