पश्चिमी राजस्थान को छोड़कर शेष भाग में आज भी बरस सकते हैं बादल

0
49
राजस्थान में बारिश का दौर बदस्तूर जारी है. मौसम विभाग ने मॉनसून की विदाई बेला में आज भी पश्चिमी राजस्थान को छोड़कर प्रदेश के शेष हिस्से में बारिश की संभावना जताई है.

जयपुर. मॉनसून की विदाई की बेला में भी प्रदेश में बारिश का दौर लगातार जारी है. हालांकि अब भारी बारिश का दौर लगभग थम चुका है, लेकिन विभिन्न इलाकों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश लगातार जारी है. मौसम विभाग ने आज भी प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना जताई है. बारिश के दौर में मंगलवार को जयपुर में बादल जमकर बरसे.

आज इन जिलों में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी राजस्थान को छोड़कर शेष प्रदेश में आज भी बारिश का दौर जारी रह सकता है. अजमेर, जयपुर, कोटा, भरतपुर और उदयपुर संभागों में कहीं कहीं हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार मॉनसून अब कमजोर पड़ चुका है. इसके प्रदेश में धीरे-धीरे बारिश की गतिविधियां कम होने लगी हैं. अगले सप्ताह से प्रदेश में संभवतया मॉनसून की विदाई का दौर भी शुरू हो सकता है. हालांकि इस दौरान पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण बारिश हो सकती है.

जयपुर में कल जमकर बरसे बादल

विदाई की बेला में आ रहा मॉनसून मंगलवार को राजधानी जयपुर पर पूरी तरह से मेहरबान रहा. जयपुर में मंगलवार को सुबह से ही काले बादल छाये हुये थे और बारिश के आसार बन रहे थे. दोपहर में बादलों ने मेहरबानी दिखाई. पहले हल्की बूंदाबांदी से शुरू हुआ बारिश दौर देखते ही देखते जोरदार बौछारों में तब्दील हो गया. करीब आधे घंटे से ज्यादा समय तक शहर के विभिन्न इलाकों में बादल जमकर बरसे. इससे सड़कें और गलियां पानी से तर-बतर हो गईं. सड़कों पर भरे पानी के कारण लोगों को आवागमन में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. बारिश के बाद मौसम और सुहावना हो गया. देर रात तक ठंडी हवाओं का दौर चलता रहा. इससे मौसम में ठंडक बनी रही.

READ More...  नींदर बांध में चंबल का पानी डलवाने के लिए उपखंड अधिकारी को सौंपा ज्ञापन