WI Vs IRE T20: विंडीज की आयरलैंड पर जोरदार जीत, लेंडल सिमंस ने जड़े 10 छक्के

0
186

सलामी बल्लेबाज लेंडल सिमंस की दस छक्कों से सजी नाबाद 91 रनों की पारी की मदद से वेस्टइंडीज ने रविवार को तीसरे और अंतिम टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आयरलैंड को नौ विकेट से करारी शिकस्त दी.

  • सीमंस ने 40 गेंदों की पारी में 10 छक्के और 5 चौके जड़े
  • विंडीज ने आयरलैंड को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी

सलामी बल्लेबाज लेंडल सिमंस की दस छक्कों से सजी नाबाद 91 रनों की पारी की मदद से वेस्टइंडीज ने रविवार को तीसरे और अंतिम टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आयरलैंड को नौ विकेट से करारी शिकस्त देकर सीरीज बराबर की.

वेस्टइंडीज के कोच फिल सिमंस के भतीजे लेंडल सिमंस ने 40 गेंदों की अपनी पारी में पांच चौके भी लगाए. यह उनका इस प्रारूप में उच्चतम स्कोर है, जिसे उन्होंने अपने 35वें जन्मदिन से केवल पांच दिन पहले बनाया.

वेस्टइंडीज के सामने 139 रन का आसान लक्ष्य था और सिमंस ने ऑफ स्पिनर सिमी सिंह पर मिडविकेट पर छक्का जड़कर अपनी टीम को आसान जीत दिलाई. उनके साथी सलामी बल्लेबाज इविन लुईस ने 25 गेंदों पर 46 रन बनाए जिसमें चार चौके और तीन छक्के शामिल हैं.

वेस्टइंडीज ने 54 गेंदें शेष रहते ही जीत दर्ज कर ली. इस तरह से तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर छूटी. आयरलैंड ने पहला मैच चार रनों से जीता था, जबकि दूसरा मैच बारिश के कारण रद्द करना पड़ा था.

इससे पहले अनुभवी ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड और ड्वेन ब्रावो की शानदार गेंदबाजी से वेस्टइंडीज ने आयरलैंड को 138 रनों पर आउट कर दिया. कप्तान पोलार्ड ने 17 रन देकर तीन और ब्रावो ने 19 रन देकर तीन विकेट लिये.

READ More...  ये हैं फीचर्स,Delhi Metro का नया कार्ड! बिना लाइन में खड़े हुए खुद ही रिचार्ज होगा नया Smart Card

ब्रावो के नाम पर अब 69 मैचों में 57 विकेट दर्ज हो गए हैं और वह वेस्टइंडीज की तरफ से इस प्रारूप में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने लेग स्पिनर सैमुअल बद्री (54) का रिकॉर्ड तोड़ा.

आयरलैंड ने अच्छी शुरुआत की थी और 3.3 ओवरों में ही उसने बिना किसी नुकसान के 50 रन बना लिये थे, लेकिन इसके बाद उसकी पारी लड़खड़ा गई. उसके केवल चार बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे जिनमें सलामी बल्लेबाज केविन ओ ब्रायन ने सर्वाधिक 36 रन बनाए.