येलो अलर्ट हुआ जारी,आज 3 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

0
63
राजस्थान में बारिश का दौर लगातार जारी है. अब उत्तरी बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने से गुरुवार से प्रदेश में बारिश के और जोर पकड़ने की संभावना जताई गई है.

जयपुर. राजस्‍थान में जारी झमाझम बारिश के बीच उत्तरी बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का एक क्षेत्र बन गया है. इसके प्रभाव से 27 अगस्‍त से पूर्वी राजस्थान में फिर से बारिश की गतिविधियां बढ़ने की संभावना है. 27 और 28 अगस्त को कोटा और उदयपुर संभाग में कहीं कहीं भारी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने बुधवार को भी प्रदेश के कई इलाकों में बारिश के आसार जताये हैं.

मौसम विभाग ने बुधवार को पश्चिमी राजस्थान में बारिश की गतिविधियां ज्यादा होने की संभावना जताई है. मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी राजस्थान में एक सिस्टम सक्रिय रहने के कारण हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. हालांकि, मौसम विभाग ने बाड़मेर-बीकानेर और जैसलमेर जिले के लिए भारी बारिश की संभावनाएं जताते हुए येलो अलर्ट जारी किया है.

29 अगस्त तक जारी रहेगा बारिश का दौर

मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में बने सिस्टम के कारण प्रदेश में 29 अगस्त तक बारिश का दौर जारी रहेगा. इस दौरान पूर्वी राजस्थान के कई इलाकों में बारिश होगी. इनमें से कुछ इलाकों में भारी बारिश की भी संभावनाएं हैं.

मंगलवार को कई जिलों में हुई बारिश

मंगलवार को प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश का दौर देखने को मिला. अजमेर, जयपुर, उदयपुर, जैसलमेर, जोधपुर, चूरू और सीकर जिले में बारिश दर्ज की गई है. बारिश के कारण प्रदेश में तापमान में काफी गिरावट आई है. प्रदेश के विभिन्न इलाकों में हो रही जोरदार बारिश के कारण नदी नाले उफान पर हैं. कई बांध छलक गये हैं तो कई छलकने को आतुर हो रहे हैं.

READ More...  कोरोना वायरस: चीन में मरने वालों की संख्या बढ़कर 722 हुई, कुछ मरीज़ों को मिली अस्पताल से छुट्टी

जयपुर में दिनभर सुहावना बना रहा मौसम

मंगलवार को राजधानी जयपुर में दिनभर मौसम सुहावना बना रहा. यहां सुबह से ही विभिन्न इलाकों में हल्की बूंदाबांदी का दौर शुरू हो गया था. उसके बाद दिनभर बादल छाये रहे और रुक-रुककर हल्की बूंदाबांदी होती रही. इससे मौसम में काफी ठंडक बनी रही.